Medical Representatives Struggle to Secure Doctor Calls

आजकल ज्यादातर मेडिकल प्रतिनिधि डॉक्टर कॉल प्राप्त करने में मुश्किल का सामना कर रहे हैं||Medical Representatives Struggle to Secure Doctor Calls


आजकल, मेडिकल प्रतिनिधि अक्सर डॉक्टर कॉल प्राप्त करने में परेशानी का सामना करते हैं। ज्यादातर डॉक्टर कॉल को अस्वीकार कर देते हैं doctor call rejection , और कंपनी और मैनेजर का दबाव होता है कि वे डॉक्टर कॉल करें। इस स्थिति के लिए, आपको डॉक्टरों से मिलने के लिए कुछ अलग आइडिया अपनाने होंगे। जैसे कि कभी LBL के बहाने, या कभी गिफ्ट आर्टिकल देने के बहाने। 



अगर आपको डॉक्टर कॉल चाहिए, तो सबसे अच्छा तरीका है कि आप अस्पताल के रिसेप्शन पर जो स्टाफ होते हैं उनसे अच्छे संबंध बनाकर रखें। कभी उन्हें 5-10 रुपये का एक पेन दे दिया करें। मैंने पिछले कई सालों से मेडिकल प्रतिनिधियों का इंटरव्यू लिया है और पूछा है कि ये डॉक्टर कॉल नहीं मिलता, आप कैसे करते हो? इन सभी का विश्लेषण किया तो कई बातें सामने आईं।


कुछ डॉक्टर कॉल नहीं देते हैं। वहां पर मेडिकल प्रतिनिधि अच्छे बॉन्डिंग जिनके होते हैं, वे कई बार डॉक्टर का लंच बॉक्स उनके घर से लेकर आते हैं और सीधे उनके केबिन में जाकर देते हैं। ऐसे में फिर डॉक्टर से काफी अच्छी चर्चा हो जाती है। 


एक मेरा पूर्व मेडिकल प्रतिनिधि अपने 20 टॉप के डॉक्टर के घर खुद के खेत की कुछ सब्जियां जैसे कि दूधी (लौकी), गन्ना, ड्रमस्टिक आदि जो उसके खेत में होते थे, वह उन सभी 20 डॉक्टर के घर में जाकर दे आता था। कुछ मेडिकल प्रतिनिधि गर्मी के मौसम में डॉक्टर का पसंदीदा कोल्ड ड्रिंक लेकर जाते हैं। कुछ लोग एक दिन पहले डॉक्टर के घर पिज्जा डिलीवरी करवा देते हैं, साथ में अपना विजिटिंग कार्ड और अगले दिन अस्पताल में जाते हैं, जिससे डॉक्टर कॉल भी देता है और उत्पादों की चर्चा भी होती है।


कुछ मेडिकल प्रतिनिधि जब डॉक्टर खुद कार पार्किंग करता है, वहीं पर वॉकिंग कॉल कर लेते हैं। जिनको कॉल करना है, वे किसी भी तरह कॉल करते हैं। मैं यह नहीं सुझाव आपको दे रहा हु , कि आप भी वही करें। लेकिन आज के भागदौड़ में कॉल रिजेक्ट होते हैं तो कुछ ऐसा ही कार्य करना पड़ेगा जिससे आपकी पहचान बने और कॉल भी मिले।


HOLI Festival Couples T Shirt ₹ 352/-




Pharma Brand Trust: The Role of Transparency and Ethics

  Pharma Brand Trust: The Role of Transparency and Ethics In  moment’s  presto- moving healthcare world,  confecting brand trust is no longe...